[pj-news-ticker post_cat="breaking-news"]

जिले के 579 बाल वैज्ञानिकों के बैंक खातों में जमा हुए 57.90 लाख रु, इससे मॉडल बना दिखाने होंगे


निष्पक्ष निर्भीक निरंतर
  • Download App from
  • google-playstore
  • apple-playstore
  • jm-qr-code
X
झुंझुनूंटॉप न्यूज़देशराजस्थान

जिले के 579 बाल वैज्ञानिकों के बैंक खातों में जमा हुए 57.90 लाख रु, इससे मॉडल बना दिखाने होंगे

जिले के 579 बाल वैज्ञानिकों के बैंक खातों में जमा हुए 57.90 लाख रु, इससे मॉडल बना दिखाने होंगे

झुंझुनूं : शैक्षणिक सत्र 2022-23 में जिले के जिन विद्यार्थियों के आइडिया चयनित हुए थे। उन्हें जिला स्तर पर अपने प्रोजेक्ट बनाकर प्रदर्शित करने होंगे। शिक्षा विभाग के अनुसार जिले के 579 विद्यार्थियों का इंस्पायर अवार्ड मानक योजना के तहत चयन हुआ है।

इन चयनित विद्यार्थियों के बैंक खातों में 57 लाख 90 हजार रुपए की राशि जमा करवा दी गई है। यानी प्रत्येक विद्यार्थी के खाते में दस-दस हजार रुपए जमा हुए हैं। इंस्पायर अवार्ड के लिए जिले समेत राज्यभर के 5993 विद्यार्थियों के आइडिया को मूर्त रूप देने के लिए उनके प्रोजेक्ट की प्रदर्शनी जिला स्तर पर लगाई जाएगी। माध्यमिक शिक्षा निदेशालय ने समूचे प्रदेश में 4 से 16 मई की तारीख निर्धारित की हैं। झुंझुनूं की जिला स्तरीय इंस्पायर अवार्ड प्रदर्शनी 15 व 16 मई को चिड़ावा में अडूका रेलवे क्रॉसिंग के पास स्थित एपीएस स्कूल में आयोजित की जाएगी।

जिला शिक्षा अधिकारी सुभाष चंद्र ढाका ने बताया कि इंस्पायर अवार्ड के लिए चयनित बाल वैज्ञानिकों के मॉडल की जिला स्तरीय प्रदर्शनी 15 व 16 मई को चिड़ावा में होगी। प्रस्तुत मॉडल में से 10 फीसदी मॉडल राज्य स्तर के लिए चयनित किए जाएंगे। प्रदर्शित चयनित जिले में जिन विद्यार्थियों के आइडिया का चयन किया गया है। उन विद्यार्थियों को जिला स्तरीय प्रदर्शनी में बेस्ट इनोवेटिव आइडिया, प्रोजेक्ट, मॉडल जो ऑनलाइन फार्म में देना होगा।

वो ही प्रोजेक्ट या मॉडल जिला स्तरीय इंस्पायर अवार्ड प्रदर्शनी में पेश करना होगा। अन्यथा मॉडल निरस्त कर दिया जाएगा। ब्लॉक से आने वाले चयनित विद्यार्थियों का समूह बनाना होगा। उन समूह में से एक स्कूल को प्रभारी बनाया जाएगा। जिले के विद्यार्थी 15 मई को आयोजित होने वाले जिला स्तरीय प्रदर्शनी में सुबह 9 बजे से 10 बजे तक पंजीयन करवाया होगा।

Related Articles