[pj-news-ticker post_cat="breaking-news"]

श्री जेजेटी यूनिवर्सिटी की छात्रा शीतल देवी ने पैरा ओलंपिक में तीरंदाजी में ब्रॉन्ज मैडल जीता


निष्पक्ष निर्भीक निरंतर
  • Download App from
  • google-playstore
  • apple-playstore
  • jm-qr-code
X
झुंझुनूंटॉप न्यूज़देशराजस्थान

श्री जेजेटी यूनिवर्सिटी की छात्रा शीतल देवी ने पैरा ओलंपिक में तीरंदाजी में ब्रॉन्ज मैडल जीता

श्री जेजेटी यूनिवर्सिटी की छात्रा शीतल देवी ने पैरा ओलंपिक में तीरंदाजी में ब्रॉन्ज मैडल जीता

जनमानस शेखावाटी संवाददाता : चंद्रकांत बंका

झुंझुनूं : श्री जेजेटी यूनिवर्सिटी की 17 वर्षीय छात्रा शीतल देवी ने पैरा ओलंपिक गेम्स के तीरंदाजी के कंपाउंड इवेंट में मिक्स टीम स्पर्धा में ब्रांज मेडल जीता। यूनिवर्सिटी के खेल निदेशक डॉ अरुण कुमार ने बताया कि शीतल देवी ने मिक्स टीम स्पर्धा में राकेश कुमार के साथ मिलकर 1399 अंक के साथ विश्व रिकॉर्ड बनाकर प्रथम रैंक हासिल की। इसके पश्चात एलिमिनेशन राउंड में उन्हें ब्रॉन्ज मैडल प्राप्त हुआ। शीतल देवी और राकेश की जोड़ी ने ब्रॉन्ज मैडल मुकाबले में इटली के मैटियो बोनासिना और एलियोनोरा सारती की जोड़ी को 156-155 के स्कोर से मात दी। शीतल देवी वर्तमान वर्ल्ड रैंकिंग में प्रथम स्थान पर है। वह विश्व की प्रथम आर्मलेस महिला आर्चर है जिसने ओलंपिक में यह कारनामा किया है। इससे पहले इसी पेरिस पैरालंपिक में व्यक्तिगत तीरंदाजी में भी शीतल क्वार्टर फाइनल मुकाबले तक खेली है।

इस अवसर पर यूनिवर्सिटी के चेयरपर्सन डॉ विनोद टिबड़ेवाला और प्रेसिडेंट डॉ देवेंद्र सिंह ढुल ने हर्ष जताते हुए शीतल को बधाई दी।

इस मौके पर रजिस्ट्रार डॉ अजीत कस्वां, मुख्य वित्त अधिकारी, डॉ अमन गुप्ता, डॉ मधु गुप्ता, डॉ रामदर्शन फोगाट, डॉ महेश सिंह राजपूत, डॉ सुरेन्द्र कुमार, पीआरओ रामनिवास सोनी, इकराम कुरेशी, कपिल जानू, आर्चरी कोच ऋतिक कुमार एवं अन्य सभी स्टाफ सदस्यों ने शीतल को बधाई देते हुए आगे के लिए शुभकामनाएं प्रेषित की हैं।

यह यूनिवर्सिटी के लिए एक बड़ी सफलता है। शीतल ने अच्छा प्रदर्शन किया, अब वे दूसरे छात्रों के लिए प्रेरणा का काम करेंगी। अब यूनिवर्सिटी में स्पोर्ट्स से संबंधित गतिविधियों में तेजी लाई जायेगी और आगे भी बेहतर सफलताएं प्राप्त करने के लिए अच्छे खिलाड़ियों को यूनिवर्सिटी बेहतर प्लेटफॉर्म प्रदान करती रहेगी। ~ डॉ देवेंद्र सिंह ढुल, प्रेजिडेंट, श्री जेजेटी यूनिवर्सिटी

झुंझुनूं एवं आसपास के ग्रामीण अंचल के छात्रों के लिए उचित ट्रेनिंग और खेल सुविधाओं में बढ़ोतरी के लिए हम हरसंभव प्रयास कर रहे हैं। अब इसके परिणाम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उपलब्धि के रूप में आने लग गए हैं। शीतल को ढेरों शुभकामनाएं। ~ डॉ विनोद टिबड़ेवाला, चेयरपर्सन, श्री जेजेटी यूनिवर्सिटी

Related Articles