[pj-news-ticker post_cat="breaking-news"]

गरीबों के हक पर डाका? : कम राशन देने पर राशन डीलर के खिलाफ प्रदर्शन


निष्पक्ष निर्भीक निरंतर
  • Download App from
  • google-playstore
  • apple-playstore
  • jm-qr-code
X
झुंझुनूंटॉप न्यूज़देशबुहानाराजस्थान

गरीबों के हक पर डाका? : कम राशन देने पर राशन डीलर के खिलाफ प्रदर्शन

गरीबों के हक पर डाका? : कम राशन देने पर राशन डीलर के खिलाफ प्रदर्शन

बुहाना : झुंझुनूं जिले के बुहाना पंचायत समिति के कलोठड़ा गांव में राशन डीलर द्वारा राशन वितरण में गड़बड़ी के खिलाफ शनिवार को दुकान के सामने ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन किया। इसके साथ ही उच्च अधिकारियों को शिकायत भी की। विरोध प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों ने बताया कि प्रदेश की सरकार भले ही हर गरीब को राशन के लिए करोड़ों रुपये खर्च रही है, लेकिन दबंग राशन डीलर गरीबों के हक पर डाका डाल रहे हैं। डीलर अमीत द्वारा समय पर राशन नहीं दिया जाता है एवं राशनकार्ड धारी को हर महीने मिलने वाले अनाज कम दिया जाता हैं।

कार्ड धारकों ने बताया कि जब वे डीलर के यहां राशन लेने आए तो डीलर के द्वारा राशन कम दिया गया। जब लोगों ने दूसरी जगह राशन तुलवाया तो 20 किलो की जगह 18 किलो और जिनकों 30 किलो मिलना था उनका 26-27 किलो राशन मिला। पूरे राशन के लिए कहने पर धमकी देता है कि नहीं मिलेगा राशन चाहे जहां शिकायत कर दो। इसके बाद सभी ग्रामीण मात्रा के अनुसार राशन लेने की मांग पर अड़ गए। ग्रामीणों ने प्रशासन से पूरा राशन दिलाने और राशन डिलर को बर्खास्त करने की मांग की हैं।

विरोध जताने वालों में बिजेंद्रसिंह, नौरंगसिंह, राजेंद्रसिंह, मूलसिंह, सतबीर, बलवान नयागांव, बलबीर, रणधीर, लालचंद, जयपाल, दिगपालसिंह, प्रकाश सिंह, दयानंद, दलिपसिंह, रामवतार, रामबीर दलबीर, ओमवीर समेत काफी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे।

Related Articles