[pj-news-ticker post_cat="breaking-news"]

Rajasthan Congress: ‘आपका टिकट फाइनल है’; सूची जारी होने से पहले कांग्रेस नेताओं के पास आए मैसेज, जानें नाम


निष्पक्ष निर्भीक निरंतर
  • Download App from
  • google-playstore
  • apple-playstore
  • jm-qr-code
X
एक्सक्लूसिव रिपोर्टजनमानस शेखावाटी ब्यूरोटॉप न्यूज़देशराजस्थान

Rajasthan Congress: ‘आपका टिकट फाइनल है’; सूची जारी होने से पहले कांग्रेस नेताओं के पास आए मैसेज, जानें नाम

Rajasthan Election 2023: सूची जारी होने से पहले कांग्रेस नेताओं के पास टिकट कंफर्म होने को लेकर मैसेज आए हैं। मीडिया कर्मियों से खास बातचीत में कई प्रत्याशियों ने इसकी पुष्टि की है।

राजस्थान विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के टिकटों की सूची अभी जारी नहीं हुई है। लेकिन, इससे पहले दावेदारों को फोन कर टिकट कंफर्म होने की जानकारी दे दी गई है। जानकारी के मुताबिक कांग्रेस आलाकमान की तरफ से मालवीय नगर प्रत्याशी अर्चना शर्मा, सांगानेर प्रत्याशी पुष्पेंद्र भाद्वाज, आदर्श नगर से रफीक खान, किशन पोल से अमीन कागजी और सिविल लाइंस से प्रताप सिंह खाचरियावास के टिकट कंफर्म किए जाने की जानकारी दे दी गई है।

मीडिया कर्मियों ने इनमें से कई प्रत्याशियों से फोन पर बात कर इस बात की, जिसमें उन्होंने टिकट कंफर्म होने की पुष्टि की। इससे पहले सीएम अशोक गहलोत ने आज सिकराय में भी दौसा के मौजूदा कांग्रेसी विधायकों को फिर से जिताकर भेजने की सार्वजनिक अपील जनता से की थी।

गौरतलब है कि प्रदेश में 9 अक्टूबर से चुनाव आचार संहिता लागू हो चुकी है। भाजपा ने आचार संहिता लागू होने के साथ ही अपने 41 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी थी। लेकिन, कांग्रेस की सूची को लेकर इंतजार काफी लंबा हो गया था। दो दिन पहले दिल्ली में कांग्रेस की सीईसी की बैठक हुई जिसमें करीब 106 टिकटों को फाइनल किए जाने की बात सामने आई। हालांकि, सूत्र बता रहे हैं कि पहली सूची में इससे कम नाम हो सकते हैं। इस सूची में ज्यादातार नाम पूर्वी राजस्थान के से जुड़े विधायकों के होंगे।

पार्टी के पास कोई दूसरा फेस नहीं
कांग्रेस के सर्वे में करीब 100 से ज्यादा टिकट काटे जाने की बात की गई थी। जिनमें 45 विधायक और 11 मंत्रियों के नाम भी शामिल थे। लेकिन, सीईसी की बैठक के बाद प्रेसवार्ता में गहलोत ने कह दिया था कि विधायकों की एंटी इनकमबेंसी के बावजूद उन विधानसभाओं में पार्टी के पास कोई दूसरा फेस नहीं है।

Related Articles