[pj-news-ticker post_cat="breaking-news"]

राजस्थान और एमपी में मुख्यमंत्री का होगा नया चेहरा…केंद्रीय मंत्री और सांसदों को मिलेगा विधायक का टिकट


निष्पक्ष निर्भीक निरंतर
  • Download App from
  • google-playstore
  • apple-playstore
  • jm-qr-code
X
एक्सक्लूसिव रिपोर्टजनमानस शेखावाटी ब्यूरोटॉप न्यूज़देशराजस्थान

राजस्थान और एमपी में मुख्यमंत्री का होगा नया चेहरा…केंद्रीय मंत्री और सांसदों को मिलेगा विधायक का टिकट

विधानसभा चुनाव में बीजेपी के केंद्रीय मंत्री और सांसद में से जीतने वाला विधायक ही होगा मुख्यमंत्री का दावेदार, राजस्थान से वसुंधरा राजे और मध्य प्रदेश शिवराज सिंह चौहान और ज्योतिरादित मुख्यमंत्री की रेस से बाहर

देश के चार राज्यों में से सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण राजस्थान और मध्य प्रदेश में इस बार विधानसभा चुनाव में यदि भारतीय जनता पार्टी की जीत होती है तो वहां आपको मुख्यमंत्री के रूप में नया चेहरा देखने को मिलेगा। जी हां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमित शाह पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की तिकड़ी राजस्थान में वसुंधरा राजे और मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान और ज्योतिरादित्य सिंधिया को मुख्यमंत्री बनाने की मानस में नहीं है।

बीजेपी के केंद्रीय चुनाव समिति के सूत्रों के अनुसार इन तीनों वरिष्ठ नेताओं की टिप्पणी सिर्फ और सिर्फ इन राज्यों में चुनाव जीतने के लिए वसुंधरा राजे शिवराज सिंह चौहान और ज्योतिरादित्य सिंधिया का बहुत ही सफलतापूर्वक प्रयोग कर रही है।

केंद्रीय चुनाव समिति सूत्रों के अनुसार प्रधानमंत्री गृहमंत्री और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष तीनों ही नेता इन दोनों राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से मिले दिशा निर्देश के अनुसार चुनावी रणनीति बनाकर कार्य कर रहे हैं।

गौरतलब है कि राजस्थान में दो बार मुख्यमंत्री रह चुकी वसुंधरा राजे की राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से हमेशा ही अनबन रही है। राजे और आरएसएस की यह कटुता राजे के लिए बहुत बड़ी मुसीबत बन चुकी है।

हालांकि, केंद्र सरकार की यह तिकड़ी मध्य प्रदेश और राजस्थान की आम जनता की भावनाएँ राजस्थान में वसुंधरा राजे और मध्यप्रदेश में शिवराज सिंह चौहान और ज्योतिरादित्य सिंधिया के नाम पर भुनाने में लगी हुई है।

भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति के सूत्रों ने बताया कि विशेष तौर से राजस्थान में वसुंधरा राजे की लोकप्रियता को देखते हुए पार्टी यह नहीं चाहती कि एकदम से राजे को चुनाव से बेदखल कर दिया जाए और राजे के विरोधियों में से किसी को मुख्यमंत्री का चेहरा बना दिया जाए।

सूत्रों ने बताया कि मध्य प्रदेश में भी नया प्रयोग करते हुए वर्तमान में केंद्रीय मंत्री और सांसदों को इस बार विधायक का टिकट दिया गया है। और इन्हीं चेहरों में से किसी एक को मुख्यमंत्री का चेहरा बनाया जाएगा।

ठीक इसी प्रकार 10 अक्टूबर के बाद जारी होने वाली राजस्थान की विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों की सूची में कुछ केंद्रीय मंत्री और सांसदों को विधायकों का टिकट दिया जाएगा। उन्हीं में से जीतने वाले विधायक को केंद्रीय चुनाव समिति की सहमति से मुख्यमंत्री का चेहरा बनाया जाएगा।

इसी रणनीति के तहत देश के चार राज्यों में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमित शाह और जेपी नड्डा इन दिनों लगातार चुनावी सभाएं और रैलियां करने में जुटे है।

Related Articles