[pj-news-ticker post_cat="breaking-news"]

जोधपुर में फायर NOC के बिना लीजेंड्स लीग का मैच:इरफान पठान की टीम ने हरभजन की टीम को हराया; उथप्पा खाता भी नहीं खोल सके


निष्पक्ष निर्भीक निरंतर
  • Download App from
  • google-playstore
  • apple-playstore
  • jm-qr-code
X
जोधपुरटॉप न्यूज़देशराजस्थान

जोधपुर में फायर NOC के बिना लीजेंड्स लीग का मैच:इरफान पठान की टीम ने हरभजन की टीम को हराया; उथप्पा खाता भी नहीं खोल सके

जोधपुर में फायर NOC के बिना लीजेंड्स लीग का मैच:इरफान पठान की टीम ने हरभजन की टीम को हराया; उथप्पा खाता भी नहीं खोल सके

जोधपुर : जोधपुर के बरकतुल्लाह खां स्टेडियम में शुक्रवार शाम करीब 7.30 बजे से खेले गए लीजेंड्स लीग (सीजन-3) के पहले मैच में कोणार्क सूर्याज टीम ने जीत दर्ज की। पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान की टीम कोणार्क सूर्याज ने हरभजन सिंह की टीम मणिपाल टाइगर्स को 2 रन से हरा दिया।

मैच के दौरान नगर निगम जोधपुर दक्षिण के अग्निशमन कार्यालय ने आयोजक कंपनी एब्सोल्यूट लीजेंड्स स्पोर्ट्स प्रा. लि. (नई दिल्ली) के अमित पलाधी को नोटिस जारी किया है। इसमें कहा गया कि लीजेंड्स लीग क्रिकेट के सीजन 3 के लिए स्टेडियम में बिना अग्नि सुरक्षा व्यवस्था के मैच आयोजित कर मानव जीवन को खतरे में डाला गया है।

स्टेडियम में अग्निशमन वाहन नहीं लगाए गए और एनओसी भी नहीं ली गई है। बिना अग्नि सुरक्षा वाहनों के ही मैच शुरू कर दिया गया था। यह मानव जीवन के साथ खिलवाड़ और नियमों के खिलाफ है।

नगर निगम के अग्निशमन अधिकारी की ओर से यह नोटिस जारी किया गया।
नगर निगम के अग्निशमन अधिकारी की ओर से यह नोटिस जारी किया गया।

नगर निगम ने नोटिस में कहा- नोटिस देकर सूचित किया जाता है कि यह जन सुरक्षा के खिलाफ है। लीग में किसी भी तरह की अग्नि सुरक्षा के लिए आप व्यक्तिगत तौर पर जिम्मेदार होंगे। अगर मैच के दौरान कोई दुर्घटना होती है तो आपकी खुद की जिम्मेदारी होगी। नोटिस नगर निगम जोधपुर दक्षिण के मुख्य अग्निशमन अधिकारी जलज घसिया की ओर से जारी किया गया है।

नगर निगम का नोटिस लेकर पुलिस टीम आयोजकों के पास पहुंची और नोटिस से अवगत कराया।
नगर निगम का नोटिस लेकर पुलिस टीम आयोजकों के पास पहुंची और नोटिस से अवगत कराया।

कोणार्क सूर्यास ओडिशा ने लीजेंड्स लीग क्रिकेट (एलएलसी) में अपनी पहली जीत दर्ज की

कोणार्क सूर्यास ओडिशा ने लीजेंड्स लीग क्रिकेट के अपने पहले मैच में गत चैम्पियन मणिपाल टाइगर्स को 2 रन से हराकर अपनी पहली जीत हासिल की। यह कम स्कोर वाला मैच दोनों टीमों के गेंदबाजों द्वारा नियंत्रित किया गया, लेकिन अंत में ओडिशा की टीम ने अपने प्रतिद्वंद्वी को पछाड़ दिया।

टॉस जीतने के बाद मणिपाल टाइगर्स के कप्तान हरभजन सिंह ने पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। पहले इनिंग्स में बल्लेबाजी के लिए रिचार्ड लेवी और अम्बाती रायडू ने कोणार्क सूर्यास ओडिशा के लिए पारी की शुरुआत की। उन्हें जल्दी ही एक झटका लगा जब अम्बाती रायडू (8) को अनुरीत सिंह ने केवल 14 के स्कोर पर 1.4 ओवर में आउट कर दिया। लेवी के साथ केविन ओ’ब्रायन ने मध्य में बल्लेबाजी की। ओडिशा की टीम फिर 3.3 ओवर में 28/3 पर पहुंच गई। रिचार्ड लेवी ने 6 गेंदों पर केवल 6 रन बनाए, जबकि केविन ओ’ब्रायन ने 5 गेंदों पर 6 रन बनाए।

दिलशान मुनावेरा (11) ने मध्य में कुछ इरादा दिखाया, लेकिन 32 के स्कोर पर ओबुस पिएनार द्वारा स्टंप आउट कर दिया गया। कप्तान इरफान पठान ने 23 गेंदों में 18 रन की शानदार पारी खेली, इसके बाद उन्हें हरभजन सिंह ने क्लीन बोल्ड किया। यूसुफ पठान (3) और राजेश बिश्नोई (3) भी अच्छा स्कोर नहीं बना सके। रॉस टेलर केवल 28 गेंदों में 14 रन बना सके। पारी के अंत में, नविन स्टीवर्ट ने 12 गेंदों पर 17 रन बनाए और विनय कुमार 5 गेंदों पर 11 रन बनाकर नाबाद रहे, जिससे उनकी टीम 20 ओवर में 104/9 का कुल स्कोर खड़ा कर सकी।

मणिपाल टाइगर्स के लिए, ओबुस पिएनार सबसे बेहतरीन गेंदबाज रहे जिन्होंने 4 ओवर में 2/10 के आंकड़े दर्ज किए। अनुरीत सिंह ने भी 4 ओवर में 2/26 लिए। कप्तान हरभजन सिंह, शेल्डन कॉट्रेल और राहुल शुक्ला ने इस इनिंग में एक-एक विकेट लिया।

लक्ष्य का पीछा करते हुए, रॉबिन उथप्पा और सोलोमन मिरे ने मणिपाल टाइगर्स के लिए पारी की शुरुआत की। शाहबाज़ नदीम ने इनिंग्स की दूसरी गेंद पर उथप्पा को डक पर आउट करके पहला विकेट लिया। मिरे को फिर मध्य में मनोज तिवारी का साथ मिला। वे 2.5 ओवर में 4/3 पर पहुंच गए। सोलोमन मिरे भी बिना खाता खोले आउट हो गए। मनोज तिवारी केवल 9 गेंदों पर 2 रन जोड़ सके, इसके बाद उन्हें बेन लॉफलिन ने आउट किया। सौरभ तिवारी प्रभाव खिलाड़ी के रूप में आए लेकिन केवल 17 गेंदों में 5 रन ही बना सके। असेला गुणरत्न ने पारी को आगे बढ़ाने की कोशिश की, लेकिन शाहबाज़ नदीम ने उन्हें 18 गेंदों में 15 रन पर आउट कर दिया। डैनियल क्रिश्चियन और ओबुस पिएनार ने 7वें विकेट के लिए 49 रन जोड़े। क्रिश्चियन ने 29 गेंदों में 30 रन और पिएनार ने 24 गेंदों में 34 रन बनाए, लेकिन यह लक्ष्य का पीछा करने के लिए पर्याप्त नहीं था।

कोणार्क सूर्यास ओडिशा के लिए, शाहबाज़ नदीम, दिलशान मुनावेरा और विनय कुमार सबसे बेहतरीन गेंदबाज रहे, जिन्होंने इस इनिंग में दो-दो विकेट लिए। बेन लॉफलिन और इरफान पठान ने इस इनिंग में एक-एक विकेट लिया।

लीग का पहला मैच बरकतुल्ला खां स्टेडियम में खेला गया।
लीग का पहला मैच बरकतुल्ला खां स्टेडियम में खेला गया।

इस बार धवन और दिनेश कार्तिक भी खेलेंगे इस बार लीजेंड्स लीग में भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और इंटरनेशनल खिलाड़ी अर्जुन अवॉर्डी शिखर धवन और इंडियन टीम में विकेटकीपर रहे दिनेश कार्तिक सहित कई नए खिलाड़ी शामिल हो रहे हैं। लीग में करीब 120 नेशनल-इंटरनेशनल 120 खिलाड़ी हैं। इसमें श्रीलंका के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज इसुरु उडाना के लिए सबसे ज्यादा 61.9 लाख बोली लगी थी।

Related Articles