[pj-news-ticker post_cat="breaking-news"]

किरोड़ीलाल बोले-मैं बिना मंत्री के ही काम करता-करवाता आया हूं:मैंने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है, मंजूर हुआ है या नहीं, ये वो लोग जाने


निष्पक्ष निर्भीक निरंतर
  • Download App from
  • google-playstore
  • apple-playstore
  • jm-qr-code
X
जयपुरटॉप न्यूज़देशराजस्थान

किरोड़ीलाल बोले-मैं बिना मंत्री के ही काम करता-करवाता आया हूं:मैंने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है, मंजूर हुआ है या नहीं, ये वो लोग जाने

किरोड़ीलाल बोले-मैं बिना मंत्री के ही काम करता-करवाता आया हूं:मैंने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है, मंजूर हुआ है या नहीं, ये वो लोग जाने

जयपुर : किरोड़ीलाल मीणा ने कहा- मैंने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है, मंजूर हुआ है या नहीं। ये वो लोग जाने। बिना मंत्री पद के भी मैं काम करता आया हूं। पहले करीब पौने तीन साल मंत्री रहा। उसके बाद अभी करीब 5-6 महीने मंत्री रहा। उसके अलावा तो मैं बिना मंत्री के ही काम करता और करवाता आया हूं। किरोड़ीलाल बुधवार को दौसा में विधानसभा उप चुनाव की बैठक में बोले रहे थे। बैठक में प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी भी मौजूद थे।

किरोड़ीलाल ने बैठक में कहा कि इस बार संगठन ने सोशल इंजीनियरिंग को ध्यान में रखते हुए उप मुख्यमंत्री प्रेमचंद बैरवा, अरूण चतुर्वेदी, प्रभुलाल सैनी और मुझे प्रभारी बनाया है। जिसका फायदा हमें चुनावों में मिलेगा।

कांग्रेस के गलत नेरेटिव फैलाने के कारण हम चुनाव हार गए
किरोड़ीलाल मीणा ने कहा कि लोकसभा चुनावों में भी कार्यकर्ताओं ने खूब मेहनत की, लेकिन कांग्रेस के गलत नेरेटिव फैलाने के कारण हम चुनाव हार गए। इस बार हमें हर बूथ तक जाना है। मिलकर पार्टी की झोली में यह सीट डालनी है।

मैं, उप मुख्यमंत्री प्रेमचंद बैरवा और प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी मुख्यमंत्री से मिलेंगे। शहर का नीलकंठ महादेव पूरे जिले का प्रसिद्ध स्थान है। यहां रोप-वे की मांग है। सीएम भजनलाल शर्मा से मिलकर कोशिश करेंगे कि रोप-वे की घोषणा हो जाए। वहीं कार्यकर्ताओं से पूछकर उनके कोई काम होंगे तो करवाएंगे। इससे उप चुनाव में इसका फायदा मिल सके।

मोदी के हर वाक्य को हम ब्रह्म वाक्य मानते हैं
किरोड़ीलाल मीणा ने कहा कि हमारी पार्टी में पीएम नरेंद्र मोदी के हर वाक्य को हम ब्रह्म वाक्य मानते हैं। उन्होंने कहा है कि संविधान और आरक्षण से कोई छेड़छाड़ नहीं होगी। यहीं बात अब लोगों को समझानी है कि मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बने हैं। लेकिन जैसा प्रचार कांग्रेस ने किया था। वैसा कुछ नहीं हुआ और आगे भी नहीं होगा।

उप चुनाव को लेकर सीएम-जोशी लगातार कर रहे दौरे
बीजेपी प्रदेश कार्य समिति की बैठक के बाद अब संगठन का पूरा फोकस 5 विधानसभा सीटों पर होने वाले उप चुनाव पर है। इन सीटों पर होने वाले चुनाव में सत्ता और संगठन दोनों की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है। पार्टी कम से कम 3 सीटों पर जीत दर्ज करना चाहती है। सीएम भजनलाल शर्मा जिलों के दौरे कर रहे हैं। वहीं, प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी जिलों में बैठकें ले रहे हैं।

इस साल होने वाले उप-चुनावों के परिणाम सत्ता और संगठन में बैठे नेताओं का भविष्य तय करेंगे। यही वजह है कि संगठन के साथ-साथ सरकार का भी पूरा फोकस इन उप चुनावों पर है। प्रदेश कार्य समिति की बैठक में भी उप चुनावों को जीतने की रणनीति पर चर्चा हुई थी। उसी के तहत अब सत्ता और संगठन ने इस पर काम करना शुरू कर दिया है।

बीजेपी 5 में से कम से कम 3 सीट जीतना चाहती है
प्रदेश में दौसा, खींवसर, देवली-उनियारा, चौरासी और झुंझुनूं विधानसभा सीट पर उप चुनाव होना है। इन 5 में से बीजेपी ने कम से कम 3 सीट जीतने का लक्ष्य रखा है। बीजेपी की प्राथमिकता में दौसा, खींवसर और देवली-उनियारा सीट है। वहीं, चौरासी और झुंझुनूं सीट जीतने के लिए भी बीजेपी ने रणनीति बनाई है। ये पांचों सीटें फिलहाल बीजेपी के पास नहीं है। इनमें से तीन सीट कांग्रेस और एक-एक सीट आरएलपी और बीएपी ने जीती थी।

बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी इस समय उप चुनाव वाले जिलों में संगठनात्मक बैठकें ले रहे हैं।
बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी इस समय उप चुनाव वाले जिलों में संगठनात्मक बैठकें ले रहे हैं।

सीपी जोशी कर रहे उप चुनाव वाले जिलों का दौरा
प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी लगातार उप चुनाव वाले जिलों में संगठनात्मक बैठकें ले रहे हैं। सीपी जोशी पिछले दो दिन में नागौर, झुंझुनूं जिले का दौरा कर चुके हैं। आज वे दौसा जिले के दौरे पर रहे। वहीं, इसके बाद टोंक जिले में संगठनात्मक बैठक लेंगे। संगठन के साथ-साथ सरकार भी उप चुनाव को ध्यान में रखकर काम कर रही है।

आज सीएम भजनलाल शर्मा भी नागौर जिले के दौरे पर हैं। उन्होंने नागौर के लाडनूं में जैन विश्व भारती के सुधर्मा सभा प्रवचन स्थल के शिलान्यास कार्यक्रम में शिरकत की। सीएम के नागौर के दौरे को भी उप चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है। वहीं माना जा रहा है कि आगे भी सीएम के उप चुनाव वाले जिलों में अधिक दौरे होंगे।

विधानसभा सत्र के बाद प्रभारियों के होंगे दौरे
दरअसल, लोकसभा चुनावों में 11 सीटें हारने के बाद बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व ने प्रदेश बीजेपी को हर हाल में विधानसभा उप चुनाव में अपनी परफॉर्मेंस सुधारने की हिदायत दी थी। उसी के मद्देनजर प्रदेश संगठन ने पांचों सीटों पर विधानसभा प्रभारियों की नियुक्ति की थी। इन प्रभारियों में क्षेत्रीय और जातिगत समीकरण को देखते हुए मंत्री, विधायक और पार्टी पदाधिकारियों को शामिल किया गया है।

विधानसभा सत्र के बाद इन प्रभारियों के उप चुनाव वाली सीटों पर दौरे होंगे। प्रभारी इन सीटों पर जाकर वहां जिला पदाधिकारियों, स्थानीय नेताओं और कार्यकर्ताओं से वन टू वन चर्चा करेंगे। वहीं, जिताऊ प्रत्याशी की तलाश करेंगे।

बीजेपी ने मंत्री पद से इस्तीफा दे चुके किरोड़ीलाल मीणा और विधानसभा चुनाव हार चुके राजेंद्र राठौड़ को इन सीटों की जिम्मेदारी दी हैं।
बीजेपी ने मंत्री पद से इस्तीफा दे चुके किरोड़ीलाल मीणा और विधानसभा चुनाव हार चुके राजेंद्र राठौड़ को इन सीटों की जिम्मेदारी दी हैं।

बीजेपी ने बनाए विधानसभावार प्रभारी

  • झुंझुनूं- मंत्री अविनाश गहलोत, मंत्री सुमित गोदारा, विधायक गोवर्धन वर्मा, प्रदेश महामंत्री श्रवण सिंह बगड़ी।
  • दौसा- उप मुख्यमंत्री प्रेमचंद बैरवा, विधायक किरोड़ीलाल मीणा, पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अरूण चतुर्वेदी, प्रदेश उपाध्यक्ष प्रभुलाल सैनी।
  • देवली-उनियारा- मंत्री हीरालाल नागर, पूर्व नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़, प्रदेश महामंत्री व विधायक जितेंद्र गोठवाल।
  • खींवसर- मंत्री कन्हैयालाल चौधरी, मंत्री सुरेश रावत, प्रदेश उपाध्यक्ष नारायण पंचारिया, और बीजेपी प्रवक्ता अशोक सैनी।
  • चौरासी- मंत्री बाबूलाल खराड़ी, विधायक श्रीचंद कृपलानी, प्रदेश उपाध्यक्ष नाहर सिंह जोधा, प्रदेश मंत्री मिथलेश गौत्तम और महेश शर्मा।

Related Articles