[pj-news-ticker post_cat="breaking-news"]

सिंघाना में पंचायत स्तरीय जनसुनवाई:पुहानियां में हुआ आयोजन, ग्रामीण ने पेयजल की समस्या बताई


निष्पक्ष निर्भीक निरंतर
  • Download App from
  • google-playstore
  • apple-playstore
  • jm-qr-code
X
झुंझुनूंटॉप न्यूज़देशराजस्थानसिंघाना

सिंघाना में पंचायत स्तरीय जनसुनवाई:पुहानियां में हुआ आयोजन, ग्रामीण ने पेयजल की समस्या बताई

सिंघाना में पंचायत स्तरीय जनसुनवाई:पुहानियां में हुआ आयोजन, ग्रामीण ने पेयजल की समस्या बताई

सिंघाना : सिंघाना पंचायत समिति की पुहानियां में प्रशासन की ओर से पंचायत स्तरीय जनसुनवाई का आयोजन किया गया। इस दौरान प्रशासनिक अधिकारियों ने आमजन की समस्याएं सुनकर उनका मौके पर ही समाधान किया गया। विकास अधिकारी दारा सिंह ने बताया कि राज्य सरकार के निर्देश पर पंचायत स्तरीय जनसुनवाई का आयोजन किया गया।

जनसुनवाई में मुख्य सचिव के द्वारा वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से परिवादियो से वार्ता की गई। इस दौरान आमजन की समस्या के 11 परिवाद प्राप्त हुए, जिसमें पेयजल का मुद्दा मुख्य रहा था। ग्रामीणों ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को पेयजल की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में प्रशासन की ओर से जल जीवन मिशन के अंतर्गत बनाये गए ओवरहैड टंकी को पानी से जोड़ने की मांग की गई।

इसके अलावा राजस्व विभाग से किसान क्रेडिट कार्ड जारी करवाने, पंचायती राज से राशन कार्ड जारी करवाने, जॉब कार्ड जारी करवाने, पेंशन का सत्यापन करवाने, विद्युत विभाग से विद्युत पोल लगवाने आदि समस्या से अवगत करवाया गया। जिस पर पर प्रशासनिक अधिकारियों ने आमजन से प्राप्त हुई समस्याओं को राजस्थान संपर्क पोर्टल पर अपलोड किया गया।

आमजन को मिलेगा लाभ
उन्होंने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में सरकार द्वारा चलाए जा रहे जनसुनवाई कार्यक्रम से काफी लाभ मिल पाएगा और आमजन की समस्याओं का तुरंत समाधान होने से उनको बेहतर लाभ मिल पाएगा। इस दौरान आमजन को राज्य सरकार की ओर से चलाई जा रही योजनाओं के बारे में जानकारी देकर उनका लाभ लेने के लिए प्रेरित किया गया।

ये रहे मौजूद
इस मौके पर तहसीलदार बजरंग लाल जाखड़, एईएन आजाद सिंह, हरीश यादव, सीडीपीओ उमाकांत सुरोलिया,बीएसएसओ आशीष दहिया, एसीबीईओ देशदीपक, गिरदावर धर्मपाल, जेईएन अन्जु मीणा, ग्राम विकास अधिकारी राजकुमार मीणा, सरपंच अनिता यादव, पटवारी नीता, धर्मपाल, प्रधानाचार्य विक्रम सिंह ताखर, कनिष्ठ सहायक विनोद कुमार यादव, कृषि पर्यवेक्षक इकरार अली, आयुर्वेद चिकित्सक डॉ.रामफूल यादव, ललीता, सुनिता सहित अनेक लोग मौजूद थे।

Related Articles