[pj-news-ticker post_cat="breaking-news"]

खेतड़ी के भोपालगढ़ में गेट लगाने पर आक्रोश:एसडीएम को दिया ज्ञापन, जल्द हटाने की मांग


निष्पक्ष निर्भीक निरंतर
  • Download App from
  • google-playstore
  • apple-playstore
  • jm-qr-code
X
खेतड़ीझुंझुनूंटॉप न्यूज़देशराजस्थान

खेतड़ी के भोपालगढ़ में गेट लगाने पर आक्रोश:एसडीएम को दिया ज्ञापन, जल्द हटाने की मांग

खेतड़ी के भोपालगढ़ में गेट लगाने पर आक्रोश:एसडीएम को दिया ज्ञापन, जल्द हटाने की मांग

खेतड़ी : खेतड़ी कस्बे की पहाड़ी स्थित भोपालगढ़ ग्राम के मुख्य द्वार पर लोहे का गेट लगा देने से लोगों में आक्रोश पनप रहा है। गुरूवार को कस्बे के ग्रामीणों की ओर से एसडीएम को ज्ञापन देकर लोहे का गेट हटाने की मांग की है। एसडीएम सविता शर्मा को ग्रामीणों की ओर से दिए ज्ञापन में बताया कि भोपालगढ़ ग्राम करीब तीन सौ साल पुराना है, जिसमें खेतड़ी के तत्कालीन राजपरिवार के दो महल बने हुए है।

इसमें जाने के लिए चारों दिशाओं में चार दरवाजे लगाए गए थे। इन दरवाजों से क्षेत्र के ग्रामीण समेत कर्मचारी आते जाते हैं। भोपालगढ़ ग्राम में ऐतिहासिक शिव मंदिर, सती मंदिर भी बना हुआ है। खेतड़ी व आसपास के ग्रामीण इन्हीं दरवाजों से मंदिर में पूजा अर्चना के लिए आते है। अभी तीन चार दिन पहले पुरातत्व विभाग द्वारा भोपालगढ़ के मुख्य द्वार पर लोहे का गेट लगा दिया गया। गेट लगा देने से आमजन को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं पहाड़ी पर हादसा होने का खतरा भी बना हुआ है। विभाग द्वारा बिना इजाजत के भोपालगढ़ के बने सिंह की हवेली की मरम्मत भी करवाई जा रही है, जिससे ग्रामीणों में काफी विरोध बना हुआ है।

भोपालगढ़ में बने दोनों महल ठिकाने की संपत्ति है, जिसका विवाद भी सर्वोच्च न्यायालय में चल रहा है। भोपालगढ़ ग्राम में शिव मंदिर, सती मंदिर के अलावा अमर कुंड, गोपीनाथ मंदिर, बालाजी मंदिर, जमाई माता मंदिर बने हुए है, जहां लोग जात जड़ूले के लिए आते है। सावन के महीने में शिव मंदिर में काफी संख्या में लोग पहुंचकर जलाभिषेक करते हैं।

ग्रामीणों ने बताया कि विभाग द्वारा लगाए गए गेट से आमजन में काफी विरोध है। यदि प्रशासन ने मामले में जल्द ही कोई प्रभावी कार्रवाई नहीं की तो ग्रामीणों की ओर से आंदोलन किया जाएगा। इस मौके पर श्याम सिंह, रघुवीर प्रसाद, गौरव स्वामी, वासूदेव तिवाड़ी, लालसिंह, रामवतार, पवन कुमार शर्मा, संदीप कुमार, गोपाल, सोहनलाल, महेंद्र कुमार, सुनील, मदनलाल, हिरालाल, राहुल, संजय नालपुरिया, रौनक, बहादुर मल, जितेंद्र, महावीर, रोहिताश, राजू, अशोक, उमेश सहित अनेक ग्रामीण मौजूद थे।

Related Articles