[pj-news-ticker post_cat="breaking-news"]

झुंझुनूं-खेतड़ी : खेतड़ी का प्रत्येक गांव जुड़ेगा सड़क से:8 पंचायतों में बनेगी 43 किलोमीटर सड़क, मुख्यमंत्री गहलोत ने वर्चुअल शिलान्यास किया


निष्पक्ष निर्भीक निरंतर
  • Download App from
  • google-playstore
  • apple-playstore
  • jm-qr-code
X
खेतड़ीझुंझुनूंदेशराजस्थान

झुंझुनूं-खेतड़ी : खेतड़ी का प्रत्येक गांव जुड़ेगा सड़क से:8 पंचायतों में बनेगी 43 किलोमीटर सड़क, मुख्यमंत्री गहलोत ने वर्चुअल शिलान्यास किया

खेतड़ी का प्रत्येक गांव जुड़ेगा सड़क से:8 पंचायतों में बनेगी 43 किलोमीटर सड़क, मुख्यमंत्री गहलोत ने वर्चुअल शिलान्यास किया

झुंझुनूं-खेतड़ी : प्रदेश सरकार द्वारा गांवों को सड़कों से जोड़ने के लिए बजट में की गई घोषणाओं को लेकर सड़कों का निर्माण कार्य शुरू करवाया जा रहा है। सोमवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने वर्चुअल रूप से खेतड़ी विधानसभा क्षेत्र में बनने वाली सड़कों का शिलान्यास किया।

सीएम सलाहकार डॉ. जितेंद्र सिंह ने बताया कि सरकार ने बजट में प्रत्येक गांव को डामर सड़क से जोड़ने की घोषणा की थी। इसी के तहत सोमवार को दोपहर को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने वर्चुअल रूप से खेतड़ी विधानसभा क्षेत्र की 11 सड़कों का शिलान्यास किया गया है। उन्होंने बताया कि क्षेत्र की करीब 43 किलोमीटर की दूरी में गांवों को जोड़ने के लिए सड़कों का निर्माण करवाया जाएगा।

विधायक डॉ. जितेंद्र सिंह वर्चुअली कार्यक्रम से जुड़े।
विधायक डॉ. जितेंद्र सिंह वर्चुअली कार्यक्रम से जुड़े।

मुख्यमंत्री ने हरीनगर (चारावास), धीरजपुरा (त्यौंदा), सांखड़ा (बांकोटी), जसंवत नगर (संजयनगर), पलकपुर (कांकरिया), शिव नगर (बड़ाऊ), खटाणा का बास (टीबा), हनुमान नगर (संजयनगर), जामवन्त नगर (संजयनगर), विजय नगर (संजयनगर), स्योलपुरा गांव की सड़कों का शिलान्यास किया।

विधायक डॉ. सिंह ने कहा कि खेतड़ी विधानसभा का पहाड़ी क्षेत्र होने के कारण जहां रास्ते काफी कठिन बने हुए हैं। जिनको बेहतर बनाने के लिए राज्य सरकार की ओर से प्रयास किए जा रहे हैं। ग्रामीण क्षेत्र की सड़कें काफी बदतर होने के कारण राज्य सरकार की ओर से आमजन का आवागमन सुगम बनाने के लिए सड़क बनाने की घोषणा की गई थी। उन्हीं के अनुरूप अब मुख्यमंत्री ने सड़कों का शिलान्यास कर उच्च क्वालिटी की सड़कें बनाने का आश्वासन दिया गया है।

डॉ. सिंह ने कहा कि राज्य सरकार की ओर से विधानसभा क्षेत्र में बेहतर विकास करवाए गए हैं। क्षेत्र के विकास में किसी प्रकार की कोई कसर नहीं छोड़ी गई है। उन्होंने कहा कि खेतड़ी में पानी की सबसे बड़ी समस्या थी, जिसको लेकर प्रदेश सरकार ने कुंभाराम नहर योजना का पानी पहुंचा कर क्षेत्र को जीवनदान दिया है। पेयजल की समस्या का समाधान होने पर आज यहां के लोग अपना बेहतर जीवन यापन कर रहे हैं । इसके अलावा बबाई में राज्य सरकार की ओर से औद्योगिक क्षेत्र स्थापित किया जा रहा है, जिससे रोजगार के साधन उपलब्ध होने के साथ क्षेत्र के विकास को गति भी मिलेगी।

Related Articles